Saturday, April 4, 2020

पहली कृति (FIRST POST)

मैं मुकेश खेतवानी (दिल्ली से) लिखने का शौक रखता हूँ, और मैं चाहता 


हूँ कि जिस प्रकार से आज कल पूरे विश्व भर में जो स्थितियां बनी हुई है जिसके चलते आने वाले समय मे पूरे विश्व मे बहुत से परिवर्तन होंगे। तब हम सभी को अपनी सोच में भी परिवर्तन लाने होंगे। तब हम सभी को एक नई सोच अपनानी होगी, तभी हम सामयिक परिस्थियों के अनुसार आगे अग्रसर हो पाएंगे। तो मैं चाहता हूँ कि आने वाले समय में मैं अपने विचारों को आप सभी के साथ सांझा करूँ और आपके विचारों द्वारा भी मुझे योगदान मिलता रहे।


चित्र साभार Google                                                           धन्यवाद

15 comments:

  1. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  2. सभी का बहुत बहुत धन्यवाद ।

    ReplyDelete
  3. प्रिय मुकेश जी , ब्लॉग्गिंग की रचनात्मक दुनिया में आपका हार्दिक स्वागत है | आपका ये एक कदम आपकी रचना यात्रा को यश के शिखर पर ले जाए मेरी यही कामना और दुआ है | लिखते रहिये | साहित्य जगत आप जैसे उत्साही युवाओं की राह देख रहा है | सस्नेह --

    ReplyDelete
  4. रेणु जी, मेरे इस ब्लॉग पर आपका हार्दिक स्वागत है और आपकी मंगल कामनाओं के लिए आपका धन्यवाद, साथ ही साथ मैं आशा करता हूँ कि आपके द्वारा मुझे युहीं मार्गदर्शन मिलता रहे, ताकि अपनी रचनाओं से और आपके लेखन से प्रेरणा लेते रहूं।

    सधन्यवाद
    आपका छोटा भाई

    🙏🏻🙏🏻💐💐


    ReplyDelete
  5. लिखते रहें। निरन्तरता के साथ।

    ReplyDelete
    Replies
    1. सुशील जी, मेरे ब्लॉग एक नई सोच पर आपका हार्दिक स्वागत है, और आशा करता हूँ आपसे आगे मार्गदर्शन मिलता रहे क्योकि मैं इस यात्रा में नया हूँ।

      सधन्यवाद

      Delete
  6. सुशील जी, मेरे ब्लॉग एक नई सोच पर आपका हार्दिक स्वागत है, और आशा करता हूँ आपसे आगे मार्गदर्शन मिलता रहे क्योकि मैं इस यात्रा में नया हूँ।

    सधन्यवाद

    ReplyDelete

हाइकू कविता 1

उठो मानव